- Advertisement -
HomeRajasthan Newsबसपा अध्यक्ष मायावती करेंगी आज अलवर व भरतपुर में जनसभाओं को संबोधित।

बसपा अध्यक्ष मायावती करेंगी आज अलवर व भरतपुर में जनसभाओं को संबोधित।

- Advertisement -

आजकल राजस्थान अलवर. बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती रविवार को अलवर व भरतपुर में अपने प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित करेंगी। पार्टी अध्यक्ष मायावती करीब साढ़े 12 बजे अलवर के विजय नगर मैदान में अलवर लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी इमरान खान के समर्थन में जनसभा को संबोधित करेंगी। इसके बाद मायावती भरतपुर में बसपा प्रत्याशी सूरज सिंह के समर्थन में सभा को संबोधित करेंगी। भरतपुर में मायावती लोहागढ़ स्टेडियम स्थित नुमाइश मैदान में सभा को संबोधित करेंगी।
बसपा के वजूद से किस पार्टी को नुकसान
सियासी समझ रखने वाले अलवर के राजनीतिक पंडितों की माने तो बसपा सुप्रीमो की रैली से कांग्रेस के लिए चिंता बढ़ सकती है। माना जाता है कि बसपा का वोट बैंक ही परम्परागत रूप से कांग्रेस का वोट बैंक रहा है। यहां पिछले साल दो अप्रेल को हुए आंदोलन के बाद बदले हालात में एक बड़ा वोट बैंक बसपा के करीब आया था। इस बार बसपा प्रत्याशी उसी माहौल के बल पर उम्मीद पाले हुए हैं जबकि कांग्रेस भी इस कोर वोट बैंक के लिए जोर लगा रही है। मायावती की सभा को लेकर बीजेपी के रणनीतिकार अंदर ही अंदर खुश नजर आ रहे हैं क्योंकि उन्हें उनके खिलाफ वोट बैंक बंटने की उम्मीद है।
विधानसभा चुनाव में भी बसपा का रहा था अच्छा प्रदर्शन
विधानसभा चुनाव में भी बसपा ने अच्छा प्रदर्शन किया था। खासकर पूर्वी राजस्थान में। पूर्वी राजस्थान में बसपा ने 4 सीटें जीतकर सभी को चौंका दिया। अलवर जिले की किशनगढ़ विधानसभा सीट से बसपा के दीपचंद खैरिया और तिजारा सीट से संदीप यादव ने जीत दर्ज की थी। वहीं भरतपुर की नदबई सीट पर जोगिन्दर सिंह अवाना और नगर सीट पर वाजिब अली विधायक चुने गए हैं। ऐसे में मायावती की सबसे अधिक उम्मीदें पूर्वी राजस्थान से हैं। इसलिए रविवार को बसपा सुप्रीमो मायावती की अलवर व भरतपुर में सभाएं रखी गई हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -