- Advertisement -
HomeRajasthan Newsपूर्व विंग कमांडर की पत्नी की हत्या में दिनेश दीक्षित(सीकर) को आरोपी...

पूर्व विंग कमांडर की पत्नी की हत्या में दिनेश दीक्षित(सीकर) को आरोपी बनाया

- Advertisement -

जयपुर। दिल्ली में एक रिटायर्ड विंग कमांडर की पत्नी की हत्या में पुलिस ने अहम खुलासा किया है। हत्या का आरोपी और मृतका ने 25 अप्रेल गुरुवार को वारदात वाले दिन एक साथ लंच किया था। दोनों ने काफी शराब भी थी। उसके बाद नशा होने पर आरोपी ने लूट और हत्या की वारदात का अंजाम दिया। उसके बाद आरोपी रात भर वहीं बैठकर शराब पीता रहा और सुबह फरार हो गया।

पुलिस के अनुसार मृतका मीनू जैन दिल्ली के द्वारका इलाके में एक अपार्टमेंट में रहने वाली थी। उसके पति पूर्व विंग कमांडर विनोद कुमार जैन वर्तमान में एक एयरलाइंस में पायलट हैं। मीनू की पहचान एक डेटिंग एप के जरिए आरोपी दिनेश दीक्षित से हुई। धीरे—धीरे जान—पहचान से आरोपी मृतका के घर तक पहुंच गया। वारदात वाले दिन 25 अप्रेल को आरोपी दोपहर में मृतका के फ्लैट पर पहुंचा। यहां आरोपी दिनेश और मृतका मीनू जैन ने एक साथ लंच किया और इस दौरान शराब भी पी। पुलिस के अनुसार जब मीनू को नशा अधिक हो गया तो आरोपी ने तकिए से मुंह दबाकर हत्या कर दी। आरोपी महिला की लाश के साथ पूरी रात बैठकर शराब पीता रहा और सुबह मौका पाकर फरार हो गया। आरोपी अपने साथ 50 लाख की नकदी और जेवरात लूट कर ले गया। पुलिस ने नकदी, जेवरात के साथ वारदात में काम में ली कार भी बरामद की ली है।

ऐसे आया पकड़ मेंपुलिस के अनुसार आरोपी दिनेश दीक्षित मूलत: सीकर का रहने वाला है और जयपुर में प्रॉपटी का काम करता है। दिनेश जयपुर में मुरलीपुरा स्थित एक अपार्टमेंन्ट में रहता है। वारदात के बाद वह यहीं आकर छिप गया। उधर जांच में पुलिस ने सोसायटी के सीसीटीवी से एक सफेद रंग की कार नजर आई। पुलिस ने महिला के फेसबुक, मोबाइल नंबर, गूगल टाइम लाइन की लोकेशन और कार के क्षतिग्रस्त हिस्से के जरिए आरोपी तक पहुंची।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -