- Advertisement -
HomeRajasthan Newsराजस्थान सरकारपत्रकार कॉलोनी स्थित राजकीय शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का लोकार्पण चिकित्सा एवं...

पत्रकार कॉलोनी स्थित राजकीय शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का लोकार्पण चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने किया लोकार्पण

- Advertisement -

पत्रकार कॉलोनी स्थित राजकीय शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का लोकार्पणचिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री ने किया लोकार्पण 
आजकलराजस्थान / जयपुर, 23 जून।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री माननीय डॉ. रघु शर्मा ने रविवार सायं जयपुर के मानसरोवर के वार्ड नंबर 34 में पत्रकार कॉलोनी स्थित राजकीय शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का लोकार्पण किया। इस मौके पर उनके साथ परिवहन मंत्री श्री प्रताप सिंह खाचरियावास और विशिष्ट अतिथि महापौर श्री विष्णु लाटा, स्थानीय पार्षद श्री धर्म सिंह सिंघानिया भी मौजूद थे।  
डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि यूपीएचसी के लोकार्पण से क्षेत्रवासियों को उत्कृष्ट चिकित्सा सुविधाएं मिल सकेंगी। उन्होंने कहा कि 75 लाख की लागत से निर्मित इस स्वास्थ्य में आमजन को अन्य आवश्यक चिकित्सा सुविधाओं के साथ टेलीमेडिसीन की सुविधा भी मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विभाग आमजन को चिकित्सा सुविधाएँ मुहैया कराने के लिए प्रतिबद्ध है और इस दिशा में निरंतर प्रयास किए जा रहे हैं।
 उन्होंने कहा कि विभाग मिलावटखोरों के खिलाफ लगातार मुहीम चलाये हुए है, जिससे आमजन के स्वास्थ्य से खिलवाड़ बंद हो सके। नशामुक्ति की दिशा में भी विभाग अभूतपूर्व कार्य कर रहा है। ई-सिगरेट पर पाबंदी लग चुकी है और निकट भविष्य में प्रदेश को नशा-मुक्त करने की दिशा में निरंतर प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्रदेश में व्यापक स्तर पर गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा सेवाओं का जाल फैलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में संभागीय मुख्यालयों और शहर की बड़ी कई लोनियों में चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार की योजना है, जिससे आने वाले समय में ग्रामीण अंचलों में भी आमजन को उत्कृष्ट चिकित्सा सुविधाओं का लाभ मिल सके।
परिवहन मंत्री  श्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि स्वास्थ्य केन्द्र में न केवल पत्रकार कॉलोनी के रहवासियों बल्कि आस-पास के क्षेत्र के सभी लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधाओं का लाभ मिल सकेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री निःशुल्क दवा योजना और मुख्यमंत्री निःशुल्क जाँच योजन से तो आमजन को राहत मिली ही है साथ ही अब कैंसर, किडनी रोगों और ह्रदय रोगों के निःशुल्क ईलाज से लोगों को बहुत बड़ी राहत मिली है।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -