- Advertisement -
HomeRajasthan Newsनवविवाहिता का अपहरण मामला; चार दिन से बेटी का कोई सुराग नही...

नवविवाहिता का अपहरण मामला; चार दिन से बेटी का कोई सुराग नही मिला,परेशान पिता की मौत

- Advertisement -

आजकलराजस्थान / कोटा।

कोटा में नवविवाहिता अपहण मामले ने शनिवार को लड़की के पिता नवल किशोर ने दम तोड़ दिया। बताया जा रहा है कि वे अपहरण के चलते काफी दिनों से परेशान चल रहे थे। वे कई दिनों से पुलिस थानों के चक्कर लगा रहे थे। उन्होंने शुक्रवार को पत्ररकारों से बातचीत में कहा था कि पुलिस कार्रवाई के नाम पर 3 दिनों से सिर्फ आश्वासन दे रही है। मेरी बेटी को कुछ हो गया तो इसकी जिम्मेदार पुलिस होगी।

मोर्चरी के बाहर जमकर हंगामा

सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची ओर मृतक पिता के शव को मोर्चेरी में रखवाया। तो वहीं परिजनों ओर ईलाके के लोगो ने मोर्चेरी के बाहर जमकर हंगामा कर दिया ओर आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की। परिजनों का कहना है की आरोपी मानू पठान ने दुल्हन का अपहरण कर लिया जब इसकी रिपोर्ट करवाई गई तो पुलिस ने कोई सहयोग नहीं किया। ऐसे में परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया है।

परिजनों का ये भी कहना है की जब पुलिस घर पर जांच के लिए आई तो उसके बाद बदमाश मानू पठान के परिजन पीड़िता के घर आए ओर धमकी देकर चले गए। ऐसे में पीड़िता के पिता की इस सदमे से तबियत खराब हो गई ओर उनकी मौत हो गई। वहीं परिजनों ने मांग की है जबतक आरोपी मानू को गिरफ्तार नहीं किया जाता न तो पिता नवल किशोर के शव का पोस्टमार्टम होगा और न ही शव को उठाया जाएगा। साथ ही पीड़िता दुल्हन के परिवार को सुरक्षा देने की मांग स्थानीय लोगो ने उठाई है।

क्या है मामला

किशोरपुरा थाने में नवलकिशोर ने एफआईआर दर्ज करवाई थी। जिसमें उन्होंने कहा था कि उनकी 20 वर्षीय बेटी शोभा ने 21 जून को गोलू सिंह के साथ प्रेम विवाह किया था। प्रेम विवाह में दोनों ही परिवारों की सहमति थी और पूरे रीति-रिवाजों के अनुसार शादी हुई। शादी के बाद पग फेरे की रस्म अदा करने शोभा पिता के घर आई थी। शोभा और गोलू दोनों 25 जून दोपहर कोर्ट में प्रेम विवाह के कागजों पर साइन करने गए थे। इसके बाद गोलू अपने ऑफिस चला गया और शोभा अपनी सहेली निधि और उसके भाई कृष्णा के साथ घर लाैटने लगी।

तीनों कोर्ट से अपने घर आ रहे थे कि रास्ते में करीब 2 बजे वल्लभनगर में मोनू पठान ने उन्हें कार आगे लगाकर रोक लिया। कार शोभा की गाड़ी के सामने लगा कर बंदूक की नोक पर अपहरण कर तीनों को जबरन गाड़ी में बैठा लिया और फरार हो गया। बदमाश ने निधि और उसके भाई कृष्णा को कुन्हाड़ी स्थित लैंडमार्क सिटी में कार से नीचे उतारकर छोड़ दिया। इसकी सूचना जब शोभा के परिजनों को लगी तो परिवार में हड़कंप मच गया। परिजन कुन्हाड़ी थाने पहुंचे, जहां से पुलिस ने उन्हें घटनास्थल किशोरपुरा का होने से वहां भेज दिया। जहां पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज की।

पिता का कहना था कि सोना लूटने के लिए किया अपहरण
मृतक नवल किशोर ने शुक्रवार को कहा था कि मोनू तो शोभा को बहन बोलता था, उसने किडनैप क्यों किया? यह हमारी समझ से बाहर है। वो पहले हमारे पड़ाेस में रहता था, जिसका परिवार आजकल थोड़ी दूर रहने लगा है। माेनू हमेशा से बदमाश प्रवृत्ति का रहा है और उसने जरूर मेरी बेटी का सोना लूटने के लिए अपहरण किया था। बेटी ने शादी के जेवरात पहने थे, जो करीब 2 लाख के थे। मैं पेशे से ऑटो चालक हूं और जैसे-तैसे बेटी का विवाह किया है। शोभा दूसरे नंबर की बेटी है। पुलिस कार्रवाई के नाम पर 3 दिनों से सिर्फ आश्वासन दे रही है। मेरी बेटी को कुछ हो गया तो इसकी जिम्मेदार पुलिस होगी

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -