- Advertisement -
HomeRajasthan Newsतृतीय श्रेणी अध्यापक सीधी भर्ती-2018 : रिशफल में मैरिट सुधार के बाद...

तृतीय श्रेणी अध्यापक सीधी भर्ती-2018 : रिशफल में मैरिट सुधार के बाद नहीं बदला जिला, हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

- Advertisement -

आजकलराजस्थान

तृतीय श्रेणी अध्यापक सीधी भर्ती-2018 के रिशफल चयन में वरीयता  मेंं सुधार के बावजूद दूसरे जिला आवंटित नहीं करने के मामले में राजस्थान उच्च न्यायालय की जयपुर पीठ ने राज्य के प्रमुख शिक्षा सचिव तथा प्रारम्भिक शिक्षा निदेशक को नोटिस जारी किए हैं। उनसे 2 जुलाई तक जवाब मांगा गया है।

यह अंतरिम आदेश न्यायाधीश आलोक शर्मा की एकलपीठ ने टोंक सिविल लाइन क्षेत्र निवासी अध्यापिका निर्मला चौधरी द्वारा एडवोकेट लक्ष्मीकांत शर्मा के जरिए दायर की गई याचिका पर प्रारम्भिक सुनवाई करते हुए दिए गए हैं।

याचिका में बताया कि उसका चयन तृतीय श्रेणी अध्यापक भर्ती-2018 में लेवल वन में गत 19 फरवरी को जिला परिषद बाड़मेर में हो गया।

तब प्रार्थिया की मैरिट नम्बर 13425 था, लेकिन राज्य के प्रारंभिक शिक्षा निदेशक ने गत 15 मई को रिशफल जिला आवंटन में प्रार्थिया के मैरिट नम्बर 1228 6 होने के बावजूद जिला आवंटन में कोई फेरबदल नहीं किया।

जबकि उससे नीचे की मैरिट वाले अभ्यर्थियों के जिला आवंटन उनकी वरियता के अनुसार अच्छे जिलों में कर दिया। इसे याचिका में चुनौती देते हुए अदालत से प्रार्थिया की योग्यता और मैरिट के अनुरूप बाड़मेर के अलावा अन्य जिला आवंटित किए जाने की गुहार की गई है। अदालत ने मामले की सुनवाई के बाद पक्षकारों को नोटिस जारी कर 2 जुलाई तक जवाब मांगा है।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -