- Advertisement -
HomeSportsCricketटीम इंडिया वर्ल्डकप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर

टीम इंडिया वर्ल्डकप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हारकर टूर्नामेंट से बाहर

- Advertisement -

आजकलराजस्थान / क्रिकेट डेस्क

India (IND) vs New Zealand (NZ)

ICC WC 2019 1st Semi Final:

240 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को न्यूजीलैंड ने 18 रन से हराकर उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब हुई, महज 3.1 ओवर में 3 विकेट खो दिए। शुरुआत में लगे झटकों का असर यह हुआ कि भारतीय टीम पूरे मैच में जूझती रही।

रवींद्र जडेजा और महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी शतकीय साझेदारी से उम्मीद जरूर जगाई लेकिन इन दोनों के आउट होते ही टीम इंडिया बिखर गई और आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर 221 रनों पर सिमट गई। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 239/8 बनाए थे।

न बारिश काम आई और न ही बल्लेबाज.

टीम इंडिया लगातार दूसरे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल से बाहर हो गई। इस हार से सवा अरब हिंदुस्तानियों और दुनिया भर के भारतीय क्रिकेट प्रशंसकों का दिल टूट गया। और टूट गया तीसरे वर्ल्ड कप का सपना भी।

न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड कप के इस पहले सेमीफाइनल में भारतीय टीम को 18 रन से हराकर 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल में जगह बनाई।  न्यूजीलैंड ने इस मैच में 239 रनों का स्कोर बनाया. जवाब में भारतीय टीम 49.3 ओवर में 221 रन ही बना सकी। दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 11 जुलाई को बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेला जाएगा. फाइनल रविवार 14 जुलाई को लॉर्ड्स में होगा।.

सेमीफाइनल का पहला दिन बारिश से प्रभावित होने के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने रिजर्व डे यानी बुधवार को अपनी पारी शुरू की। टीम ने 46.1 ओवर में 211 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और 8 विकेट पर 239 रन बनाए। इस तरह टीम इंडिया को वर्ल्ड कप फाइनल में जगह बनाने के लिए 240 रनों का लक्ष्य मिला. हालांकि किसी को भी नहीं लग रहा था कि भारतीय टीम को ये लक्ष्य हासिल करने में किसी तरह की परेशानी आएगी. मगर ऐसा हुआ नहीं।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -