- Advertisement -
HomeNewsAajkal Bharatचुनाव आयोग के फैसले पर भड़कीं ममता, कहा- गुस्से में हैं बंगाल...

चुनाव आयोग के फैसले पर भड़कीं ममता, कहा- गुस्से में हैं बंगाल के लोग

- Advertisement -

चुनाव आयोग की तरफ से पश्चिम बंगाल में प्रचार पर एक दिन पहले रोक लगाने और राज्य के गृह सचिव को हटाने के आदेश के बाद राज्य की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी भड़क उठीं। उन्होंने चुनाव आयोग और बीजेपी को आड़े हाथों लेते हुए ममता ने जमकर हमला बोला। उन्होंने चुनाव आयोग के फैसले को अनैतिक, अनुचित और राजनीतिक से प्रेरित बताया।

ममता ने कहा- आयोग का फैसला पक्षपातपूर्ण

ममता बनर्जी कहा कि पीएम मोदी को समय दिया गया है, ताकि वे कल अपनी दो रैलियां पूरी कर पाएं। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा- “चुनाव आयोग बीजेपी के निर्देश पर काम कर रहा है। यह अप्रत्याशित फैसला है। कल की हिंसा अमित शाह के चलते हुई थी। क्यों नहीं चुनाव आयोग उन्हें कारण बताओ नोटिया भेजा या फिर उन्हें बर्खास्त किया?”

ममता ने आगे कहा- “अमित शाह ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस किया, चुनाव आयोग को धमकाया, क्या यह उसी का नतीजा है? बंगाल डरा नहीं है। बंगाल को इसलिए निशाना बनाया गया है क्योंकि मैं मोदी के खिलाफ बोलती हूं।” उन्होंने कहा कि राज्य के बाहर गुंडे बाहर से लाए गए थे, जिन्होंने भगवा पहनकर हिंसा को अंजाम दिया।

बंगाल को बदनाम करने के लिए भेजा केंद्रीय बल : 

सीआईडी के एडीजी राजीव कुमार को उनके पद से हटाने को लेकर ममता बनर्जी ने भी निशाना साधा। ममता ने कहा कि राजीव कुमार से चुनाव आयोग की आखिर किस बात की दुश्मनी है? पश्चिम बंगाल में केंद्रीय बलों की भाजपा से मिलीभगत का आरोप लगा चुकीं ममता ने बुधवार को फिर हमला किया। उन्होंने कहा, जब यूपी, बिहार, गुजरात, हरियाणा, तमिलनाडु में चुनाव हुए तो वहां कितनी केंद्रीय फोर्स भेजी गई थी। सिर्फ बंगाल को बदनाम करने के लिए यहां ज्यादा फोर्स भेजी गई।

भाजपा को एक भी वोट न दें : 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निजी हमला करते हुए ममता ने कहा कि मोदी मुझसे डरे हुए हैं। वह हर किसी पर निजी हमले करते हैं। उन्होंने राहुल गांधी पर निजी हमले किए, सोनिया गांधी पर निजी हमले किए। ममता ने कहा, अगर आप लोग हमको इज्जत नहीं देंगे, तो हम कैसे देंगे? आप मेरा क्या कर लेंगे? मैं चुनौती देती हूं कि मेरे खिलाफ कोई कार्रवाई करके दिखाएं, मैंने भी पूरी तैयारी कर रखी है। ममता ने कहा कि मोदी ने मेरा जो अपमान किया है, 19 तारीख को जनता उसका बदला लेगी। ममता ने हाथ जोड़कर कहा कि मोदी को एक भी वोट मत देना। ममता ने कहा कि मैं नौजवानों, महिलाओं, बुजुर्गों से अपील करती हूं कि इसे (मोदी) एक भी वोट मत देना। 

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के आखिरी चरण में 19 मई को देश के 8 राज्यों की जिन 59 सीटों पर चुनाव होना है उनमें पश्चिम बंगाल की 9 लोकसभा सीटों पर भी मतदान होना है। ये सीटें हैं- जयनगर, दमदम, बारासात, बशीरहाट, डायमंड हार्बर, मथुरापुर, कोलकाता दक्षिण, कोलकाता उत्तर, जाधवपुर। 

लेकिन, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को कोलकाता रोड शो में मंगलवार को हुई हिंसा और विद्यासागर प्रतिमा तोड़फोड़ के बाद चुनाव आयोग ने बुधवार को बड़ा फैसला लियाा। चुनाव आयोग की तरफ से एक दिन पहले ही यानि गुरूवार को रात 10 बजे चुनाव प्रचार पर रोक लगाने का फैसला किया है। इसके साथ ही, राज्य के गृह सचिव को हटाकर उनका कामकाज की जिम्मेदारी मुख्य सचिव को दी गई है।

ये भी पढ़ें: बंगाल में आर-पार की जंग: मोदी ने कहा-सत्ता के मद में चूर हैं दीदी, ममता ने कहा-जेल भेज दूंगी मोदी को

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -