- Advertisement -
HomeRajasthan Newsखुले रहे फाटक के बेरियर और गुजर गई मालगाड़ी। फिर क्या हुआ...

खुले रहे फाटक के बेरियर और गुजर गई मालगाड़ी। फिर क्या हुआ ? देखिये वीडियो…

- Advertisement -

आजकलराजस्थान / बाड़मेर,

समदड़ी- भीलड़ी रेल मार्ग पर सोमवार सुबह उस समय दुर्घटना होने से बच गई, जब रेल आने के बावजूद रेल फाटक खुली रह गई। बालोतरा जाने वाले इस व्यस्ततम सड़क मार्ग पर बनी रेल फाटक सोमवार सुबह रेलगाड़ी गुजरने के दौरान खुली रह गई। गनीमत रही की इस समय कोई वाहन चालक फाटक से नहीं गुजरा, अन्यथा बड़ा हादसा होता।

समदड़ी- भीलड़ी रेल मार्ग बालोतरा जाने वाले सड़क पर वाहनों के आवागमन को लेकर रेलवे की ओर से मानव सहित रेल फाटक बनाई हुई है। रेल मार्ग पर रेलगाडिय़ों के आवागमन बेरियर बंद किए जाते हंै। इससे की कोई हादसा न हो। सोमवार को सुबह करीब सवा दस बजे समदड़ी से भीलड़ी की ओर जाने वाली मालगाड़ी इसी रेल फाटक से गुजर रही थी। इस दौरान फाटक के बेरियर खुले देख सड़क मार्ग के आवागमन करने वाले वाहन चालकों के होश उड़ गए ।
बैनर प्ले को भी तोड़ा –
रेल मार्ग पर गेटमैन की ओर से लाल कलर का बैनरप्ले लगाया जाता है। जो रेलवे का नियम है। ऐसे में जब भी कोई रेल आती है, वह चालक को पटरी पर बैनर दिखता है,तब वह सम्भावित खतरे को भांप कर रेल गाड़ी को रोकता है, लेकिन सोमवार को यह भी नहीं हुआ। समदड़ी स्टेशन से करीब सवा दस बजे भीलड़ी के लिए रवाना हुई मालगाड़ी जब इस रेल फाटक के पास पहुंची, तब पटरी पर लाल रंग का बैनर लगा हुआ था।
इसके बावजूद चालक ने रेल को नहीं रोका और बैनर को तोड़ते हुए खुली रेल फ़ाटक को पार कर लिया । करीब सौ की गति से चल रही रेलगाड़ी इस रेल फ ाटक से करीब तीन सौ मीटर दूरी पर जाकर रुकी। बीस मिनट तक रुकने के बाद वह आगे के लिए रवाना हो गई । इस दौरान रेल फ ाटक पर आवागमन करने वाले वाहन चालकों की भीड़ लग गई ।
गेटमैन ने किया सचेत –
गेटमैन को समदड़ी स्टेशन से रेलगाड़ी के रवाना होने और फ़ाटक को बन्द करने की कोई जानकारी नहीं दी गई । इससे गेट खुला रह गया । अचानक मालगाड़ी नजदीक आती देख गेटमैन ने हो हल्ला कर आवागमन करने वाले लोगों को सावचेत किया। इससे बड़ा हादसा टल गया । इस सम्बध में स्टेशन अधीक्षक से बात करने का प्रयास किया गया, लेकिन उन्होंने बात करने से मना कर दिया ।

देखिये वीडियो:-

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -