- Advertisement -
HomeRajasthan Newsअलवर : भिवाड़ी में फैक्ट्री में जोरदार धमाके के बाद लगी भीषण...

अलवर : भिवाड़ी में फैक्ट्री में जोरदार धमाके के बाद लगी भीषण आग, करोड़ों का नुकसान, पूरी तरह ध्वस्त हुई इमारत

- Advertisement -

अलवर. अलवर जिले के भिवाड़ी के चौपानकी औधोगिक क्षेत्र में शनिवार देर रात एक पेंट की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। रात करीब 2 बजे चौपानकी क्षेत्र मे स्थित कामधेनु पेंट लिमिटेड में आग लगी, आग से करोड़ों का नुकसान हुआ है। आग इतनी भीषण थी कि फैक्ट्री मे रखा पेंट, केमिकल, मशीन के साथ इमारत भी पूरी तरह ध्वस्त हो गई। फैक्ट्री में काम कर रहे लोगों ने बताया कि रात को फैक्ट्री की दूसरी मंजिल पर धमाका हुआ, जिससे वे सभी डरकर फैक्ट्री के बाहर आ गए। फैक्ट्री में काम कर रहे 65 लोग भागकर नीचे आ गए। फैक्ट्री में ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। लोगों ने पुलिस को आग की सूचना दी। मौके पर दमकल की गाडिय़ां बुलाई गई। लेकिन अभी तक भी फैक्ट्री के कुछ हिस्सों में आग लगी हुई है। हालांकि स्थिति नियंत्रण में है।
हरियाणा से बुलाई 15-20 दमकल
आग इतनी भीषण थी कि भिवाड़ी, चौपानकी, खुशखेड़ा आदि क्षेत्रों की दमकल से आग पर काबू नहीं पाया जा सका तो हरियाणा से 15 से 20 दमकल की गाडिय़ां बुलाई गई। जैसे ही कंपनी का केमिकल बहकर बाहर आया तो उसके साथ आग भी बाहर फैलने लगी, इस फैक्ट्री के करीब ही टायर, कॉटन और अन्य केमिकल की फैक्ट्रियां हैं, वहां तक आग ना पहुंचे इसके लिए करीब 12 मिनी ट्रक भरकर मिट्टी डाली गई, जिससे आग को फैलने से रोका जा सका।5 घायलों को अलवर रैफर किया
फैक्ट्री में काम कर रहे 5 लोग घायल हो गए। जिन्हें अलवर रैफर किया गया है। इनमें से दो जनों की हालत गंभीर बताई जा रही है, फैक्ट्री में काम कर रहे अखिलेश पुत्र सिपाही सिंह निवासी जिला रोहताश, बिहार, राजेश पुत्र मुन्नीलाल निवासी बांका, बिहार, शिवकुमार पुत्र भूपसिंह जिला फिरोजपुर, सोमलाल निवासी बांका, बिहार व गोलू पुत्र भगवानदीन निवासी जिला सीतापुर यूपी घायल हो गए।
आस-पास का क्षेत्र खाली कराया
आग के बाद अफरा-तफरी मच गई। आग की लपटें कई किलोमीटर दूर से नजर आ रही थी। आग फैलने के डर से आस-पास की फैक्ट्रियों को खाली कराया गया। मौके पर पुलिस प्रशासन मौजूद है। अभी आग के कारणों का पता नहीं चल सका है।

- Advertisement -
- Advertisement -
Stay Connected
16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe
Must Read
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -